Tuesday, November 8, 2011

पांडिच्चेरी विश्वविद्यालय में 2-3 दिसंबर को भारतीय भाषाओं में महिला लेखन पर राष्ट्रीय संगोष्ठी


पांडिच्चेरी विश्वविद्यालय में 2-3 दिसंबर को

भारतीय भाषाओं में महिला लेखन पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन



दि.2-3 दिसंबर, 2011 को हिंदी विभाग, पांडिच्चेरी विश्वविद्यालय के सौजन्य से तमिलनाडु हिंदी साहित्य अकादमी, चेन्नै तथा तमिलनाडु बहु-भाषी हिंदी लेखिका संघ द्वारा हिंदी तथा भारतीय भाषाओं में महिला लेखन विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन पांडिच्चेरी विश्वविद्यालय, पुदुच्चेरी में किया जा रहा है । अकादमी की महासचिव डॉ. मधुधवन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि संगोष्ठी का उद्घाटन दि.2 दिसंबर, 2011 को सुबह 10 बजे पांडिच्चेरी के माननीय उप-राज्यपाल डॉ. इकबाल सिंह के करकमलों से किया जाएगा । तदवसर पर पांडिच्चेरी विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति पद्मश्री प्रो. जे.ए.के. तरीन उपस्थित रहेंगे । कई महत्वपूर्ण कृतियों का विमोचन भी तदवसर पर होगा । विभिन्न भाषाओं के विद्वान, लेखक संगोष्ठी में पधार रहे हैं ।

संगोष्ठी प्रपत्र प्रस्तुत करने के लिए उत्सुक विद्वान अपनी भागीदारी की पूर्वी सूचना संगोष्ठी के संयोजक डॉ. सी. जय शंकर बाबु को ई-मेल द्वारा दि.10 नवंबर, 2011 तक दे सकते हैं । ई-मेल का पता है – yugmanas@gmail.com.

अधिक जानकारी व अद्यतन सूचनाओं के लिए http://www.yugmanas.blogspot.com ब्लॉग पर देखा जा सकता है । चूँकि यह संगोष्ठी स्वैच्छिक हिंदी सेवी संस्थाओं के द्वारा आयोजित हो रही है, मार्ग व्यय प्रतिभागियों को स्वयं वहन करना होगा । भोजन और आवास की निःशुल्क व्यवस्था अकादमी की ओर से की जा रही है ।

1 comment:

dr s. basheer said...

नमस्कार ,सराहनीय प्रयास के लिए आयोजको को

धन्यवाद ,दोनों दिन उपस्तीथ होरहाहू व पेपर प्रस्तुत कर रहाहू सुभ कामनाए